हमारे बारे में

हमारे बारे में

मॉयल में सतर्कता: -

मॉयलपूर्व में मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड एक शेड्यूल "ए" मिनिरत्न सीपीएसई है, जो मैंगनीज अयस्क और इलेक्ट्रोलाइटिक मैंगनीज डाइऑक्साइड (EMD) के उत्पादन और बिक्री में शामिल है। कंपनी की मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों में खदानें हैं।

भारतीय मैंगनीज उद्योग में बाजार के नेतृत्व को बनाए रखने और रणनीतिक गठजोड़ और तकनीकी उन्नयन के माध्यम से विश्व स्तर पर विविधतापूर्ण उद्यम बनने लिए मॉयल की दृष्टिकोण के साथयह "नैतिकता और मूल्यों के उच्चतम मानकों" के लिए समान रूप से समर्पित और प्रतिबद्ध है।

मॉयल का सतर्कता प्रशासन श्री शरत चंद्र तिवारीआईटीएसमुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओके नेतृत्व में कार्यरत है।

उन्होंने 30.10.2017 को पदभार ग्रहण किया है। मॉयल की खदानों / संयंत्रों में सतर्कता कार्यों की निगरानी विभिन्न शाखाओं के सतर्कता अधिकारियों द्वारा की जाती है। सतर्कता विभाग पारदर्शी सार्वजनिक क्षेत्र ईकाई कार्यकलापों के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए संगठन के सुचारू कामकाज के लिए विभिन्न प्रणालियोंनियमों और प्रक्रियाओं में सुधार के लिए काम करता है। मॉयल कॉर्पोरेट प्रशासन में मूल्यों और नैतिकता के महत्व को पहचानता है और समझता है कि सतर्कता अनिवार्य रूप से इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए एक प्रबंधन कार्य है। मॉयल में स्थापित सतर्कता लगातार प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए अधिक पारदर्शितासमय पर समाधान और निष्पक्ष प्रथाओं के लिए प्रणाली में सुधार करने का प्रयास करती है ताकि बाधाओं को हटाया जा सके और प्रक्रियाओं को पूरा करने में कम से कम देरी हो। मॉयल सतर्कता विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भ्रष्टाचार की गुंजाइश कम हो और सच्चाई, ईमानदारीसत्यनिष्ठा और पारदर्शिता की संस्कृति विकसित हो।

सतर्कता विभाग के लिए गुणवत्ता नीति

"एक व्यापक गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली को स्थापित करनेबनाए रखने और लगातार सुधारने के लिए प्रभावी और समय पर हस्तक्षेपसुधारात्मक उपायों और निरंतर प्रणाली में सुधार के माध्यम से बेईमानी और भ्रष्टाचार के अवसरों को कम करने के लिए और संगठन में लोगों को सक्षम बनाने के लिए एक निष्पक्षपारदर्शी और मैत्रीपूर्ण वातावरण का समर्थन और सुविधा प्रदान करने के लिए उच्च नैतिक मानकों को प्राप्त करने के लिए ईमानदारीदक्षतासमर्पण और निर्भयता के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए, जिससे संगठन और मानव संसाधनों की प्रगति और विकास हो सके।"

  मुख्य सतर्कता अधिकारी(सीओवी)- मॉयलः

श्री शरतचंद्र तिवारी,आईटीएसः30.10.2017-  आज तक

मुख्य सतर्कता अधिकारी

मॉयल लिमिटेड

मॉयल भवन, 1-ए, काटोल रोड
नागपुर-440013
टेलीफोन नंबर 0712-2590646
टेली फैक्स नंबर 0712-2580178
ईमेल आईडी :  cvo[at]moil[dot]nic[dot]in
...................................................................

 


अंतिम संशोधित : 19-03-2020